'हम पांच' के 25 साल पूरे होने पर छलका शोमा आनंद के दिल का दर्द

'हम पांच' के 25 साल पूरे होने पर छलका शोमा आनंद के दिल का दर्द

'हम पांच' के 25 साल पूरे होने पर छलका शोमा आनंद के दिल का दर्द

90 के दशक के सबसे मशहूर टीवी शोज में एक 'हम पांच' फिर एक बार लोगों का मनोरंजन कर रहा है। यह शो पहली बार 25 साल पहले प्रकाशित हुआ था। यह एकता कपूर के शुरुआती शोज में से एक है। इस शो ने निर्माता निर्देशक से लेकर कलाकारों को भी खूब शोहरत प्रदान की। शो में पांच बेटियों की कहानी दिखाई गई है। प्रत्येक बेटी का एक दिलचस्प किरदार होता है। इस शो में शोमा आनंद ने इन बेटियों की मां और थोड़ी कंफ्यूज महिला का किरदार अदा किया है। 

शोमा आनंद ने इस शो के बाद तमाम टीवी शोज और 'हंगामा', 'कल हो न हो' और 'कुली' जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है। इन दिनों वह फिल्मों और शोज से थोड़ी दूर हैं। उन्हें अब भी पुराने निर्माता निर्देशकों के फोन आते हैं लेकिन अब वह ज्यादातर फोन नहीं उठाती हैं ताकि हर किसी को न बोलने से बच सकें। 'हम पांच' के 25 साल होने पर वह बेहद खुश हैं और उन्होंने बताया कि आज भी शो के कलाकार संपर्क में हैं।

लॉकडाउन के चलते 'हम पांच' शो टीवी स्क्रीन पर फिर से नजर आ रहा है। शोमा इस बात को लेकर बेहद खुश हैं कि यह शो एक बार फिर से लोगों का मनोरंजन कर रहा है। इस बारे में शोमा बताती हैं, 'यह शो मुझे पुराने दिनों की याद दिलाती है।  यह शो सभी के लिए इतना खास था कि हम आज भी एक दूसरे से जुड़े हुए है। इस शो में हमें एक परिवार हासिल हुआ था।' शो में विद्या बालन ने राधिका माथुर का किरदार निभाया था जो माथुर परिवार की दूसरी बेटी होती हैं। उनके साथ अपने केमिस्ट्री को लेकर शोमा कहती हैं, 'वह तमाम सफलता हासिल करने के बाद आज भी हम सभी के प्रति इज्जत रखती हैं। 

शोमा पिछली बार साल 2009 में फिल्म 'लाइफ पार्टनर' में नजर आई थीं। फिल्मों और शोज से अपनी दूरी को लेकर शोमा कहती हैं, 'मैं गर्मियों का मौसम कश्मीर में बिताती हूं।  मैं वापस नहीं आना चाहती हूं। फिल्मों में लव स्टोरी, एक्शन और स्पेशल सॉन्ग्स को छोड़कर अब मेरे लायक कोई नया किरदार नहीं बचा है और इनमें मैं अब फिट नहीं बैठूंगी।' 

इन दिनों फिल्म 'हंगामा' की दूसरी पार्ट को लेकर भी तैयारियां चल रही है। इस बारे में अप्रोच किए जाने को लेकर वह कहती हैं कि हो सकता है कि उन्हें इसके लिए कॉल आया हो लेकिन वह इन दिनों ज्यादातर कॉल्स का जवाब नहीं देती हैं। जानकार लोगों को न कहना उनके लिए थोड़ा मुश्किल होता है। वहीं 'हम पांच' के सीक्वल को लेकर वह कहती हैं कि वे लंबे समय से मेकर्स से इसे वापस लाने के लिए कह रही हैं। यह ऐसा शो है जिसे दर्शक आने वाले पचास सालों में भी नहीं भूल पाएंगे।