प्रभास का बाहुबली योगदान, पीएम रिलीफ़ फंड को दिये 3 करोड़

प्रभास का बाहुबली योगदान, पीएम रिलीफ़ फंड को दिये 3 करोड़

प्रभास का बाहुबली योगदान, पीएम रिलीफ़ फंड को दिये 3 करोड़

कोरोना वायरस कोविड 19 का प्रसार रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। उधर, फ़िल्म सेलेब्रिटीज़ ने इस सबसे बड़ी जंग में सक्रिय भूमिका निभाना शुरू कर दिया है। अभी तक सोशल मीडिया के ज़रिए अपील करने वाले सेलेब्स ने अब राहत कार्यों में मदद करने का बीड़ा उठाया है। इसी के तहत पीएम और राज्य सरकारों के रिलीफ़ फंड में डोनेशन का सिलसिला चल पड़ा।

दक्षिण भारत से ख़बर आ रही है कि बाहुबली कलाकार प्रभास ने पीएम रिलीफ़ फंड को 3 करोड़ की बड़ी राशि दान की है, वहीं 50-50 लाख रुपये की रकम आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रिलीफ़ फंड को दान किये हैं। इससे पहले दक्षिण भारत से रजनीकांत, कमल हासन, प्रकाश राज, राम चरन, पवन कल्याण और महेश बाबू के विभिन्न रिलीफ़ फंड में दान करने की ख़बरें आ चुकी हैं। 

बॉलीवुड से रितिक रोशन ने कोरोना वायरस से जंग में जुटे कर्मियों के लिए हाथ बढ़ाया है। उन्होंने बीएमसी वर्कर्स को मास्क डोनेट किये हैं, ताकि वायरस से वॉर में वो ख़ुद को सुरक्षित रख सकें। गुरुवार को कपिल शर्मा ने इस आपदा से लड़ने के लिए पीएम रिलीफ़ फंड को 50  लाख रुपए देने का ऐलान किया। उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी।

महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के सीएम रिलीफ़ फंड को 1 करोड़ रुपये डोनेट किये हैं। तेलुगु सुपरस्टार राम चरन ने केंद्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकारों को 70 लाख रुपये डोनेट किये। उन्होंने बताया कि यह रकम उन्होंने पवन कल्याण से प्रेरित होकर दी है। राम चरन ने लिखा कि हमारी सरकारें जो कर रही हैं, उससे प्रभावित होकर मैं कुछ प्रयास करना चाहता था। उम्मीद है कि आप सब लोग घर पर सुरक्षित होंगे। राम चरन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य सरकारों के प्रयासों की तारीफ़ भी की है।

इससे पहले तेलुगु स्टार और नेता पवन कल्याण ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि वो पीएम मोदी को सपोर्ट करने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ का दान दे रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री के प्रेरणादायक नेतृत्व में कोरोना महामारी से निकल जाएंगे। पवन ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सीएम रिलीफ़ फ़ंड को भी 50 लाख रुपये का दान दिया है, ताकि कोरोना से लड़ने में तेज़ी आए।

अभिनेता प्रकाश राज फ़िल्म इंडस्ट्री के ऐसे लोगों की मदद का एलान कर चुके हैं जो रोज़मर्रा कमाई करते हैं। प्रकाश राज ने अपने स्टाफ को भी अगले महीने का वेतन एडवांस में देकर छुट्टी कर दी है।