'ब्वॉयज लॉकर रूम' मामले पर कम नहीं हो रहा बॉलीवुड सितारों का गुस्सा, अब शाहिद कपूर की पत्नी ने कही ये बात

'ब्वॉयज लॉकर रूम' मामले पर कम नहीं हो रहा बॉलीवुड सितारों का गुस्सा, अब शाहिद कपूर की पत्नी ने कही ये बात

'ब्वॉयज लॉकर रूम' मामले पर कम नहीं हो रहा बॉलीवुड सितारों का गुस्सा, अब शाहिद कपूर की पत्नी ने कही ये बात

देश में कोरोना वायरस के अलावा एक और मुद्दा इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मुद्दे का नाम 'ब्वॉयज लॉकर रूम' है। दरअसल हाल ही में कुछ स्कूल के बच्चे सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक ग्रुप बनाकर अश्लील बातें कर रहे थे। इतना ही नहीं वह अपने स्कूल की लड़कियों की तस्वीर एडिट करके ग्रुप में साझा कर रहे थे। इस ग्रुप का नाम ब्वॉयज लॉकर रूम था। इस ग्रुप की चैट वायरल होने के बाद एक बार फिर से बच्चों की परवरिश के जुड़ा मुद्दा गर्म हो गया है। वहीं इस मुद्दे पर कई बॉलीवुड सितारे भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

इस बीच अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने ब्वॉयज लॉकर रूम ग्रुप में बच्चों की हुई चैट पर गुस्सा जाहिर किया और इनकी परवरिश को लेकर अपनी राय रखी है। मीरा राजपूत ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक नोट साझा किया। इस नोट में उन्होंने बच्चों की परवरिश को लेकर अपनी राय रखी है। उन्होंने अपने नोट में लिखा, 'अगर आप अपने बेटे की परवरिश भारत में कर रहे हैं तो इसे एक निवेदन समझें। हमारा जीवन आपके हाथों में है, हमें सावधान रहने की सीख देने के बजाए अपने बेटों को प्रारूप के बारे में सिखाएं'।

मीरा ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, 'हमें डर कर रहने के बजाए अपने बेटों को इज्जत करना सिखाना चाहिए। अपने बेटों को लैंगिक समानता के बारे में बताएं। उन्हें सिखाएं की 'ना' का मतलब क्या हुआ है। अपने बेटों को सिखाएं कि उनका महिलाओं के शरीर, अटेंशन और समय पर कोई हक नहीं है। हमें नम्रता सिखाने के बजाए अपने बेटों को पर्सनल स्पेस के बारे में सिखाएं'।

उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, 'अपने बेटों को किसी को घूरना ना सिखाएं। उन्हें हेल्दी मर्दानगी, रोमांस और शारीरिक संबंधों के बारे में बताएं'। सोशल मीडिया पर मीरा राजपूत का ये नोट काफी वायरल हो रहा है। तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके इस नोट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। गौरतलब है कि इंस्टग्राम पर बनाए गए इस ब्वॉयज लॉकर रूम मामले की जांच कर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम कर रही है। 

पुलिस ने इस ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में पता चला है कि इस ग्रुप का एडमिन नोएडा का एक लड़का है। ये एक बालिग लड़का है और उसने अपने दोस्तों को इस ग्रुप में जोड़ा था। इस ग्रुप में करीब आठ से नौ लड़के ही सक्रिय थे। इन इंस्टाग्राम पर ग्रुप का खुलासा तक हुआ जब इन लड़कों में से एक लड़के ने ग्रुप के कुछ स्क्रीन शॉट एक लड़की को भेजे थे। इसके बाद लड़की ने अन्य लड़कियों से बताया। लड़कियों ने सारी बातें ट्विटर पर शेयर कर दीं। इसके बाद लड़कों ने ग्रुप डिलीट कर दिया।